Tuesday, 14 November 2017

एनकोड संदेश में बाइनरी विकल्प


मेरा प्लेग्राउंड आरएक्वा बाइनरी कनवर्ज़न आरएपीओ बाइनरी टू टेक्स्ट (एएससीआईआई) टेक्स्ट पर रूपांतरण प्रसंस्करण रूपांतरण बाइनरी कोड में रूपांतरण पर प्रोसेसिंग कभी एक एन्कोडेड सन्देश भेजना चाहते हैं कि केवल कुछ मुट्ठी भर लोग वास्तव में कोड को ठीक कर सकते हैं ठीक है, मुझे कोई दिमाग नहीं लग रहा है जब मैंने इसे बनाया था और मुझे अभी भी थोड़ी हैंगओवर है। इसलिए, इस कन्वर्ट रूपांतरण उपकरण का आनंद लें कोई भी पाठ स्ट्रिंग लेंगी और इसे बाइनरी कोड में बदल देगा - आप उन छोटे 1 एस और 0 एस जानते हैं जो आज हमारी दुनिया को आजमाते हैं। डिजिटल दुनिया तो आगे बढ़ो, कुछ कोडित संदेश भेजें सही है दोस्तों को डिजिटल प्रारूप में एक संदेश भेजें और उन सभी को जो करना है उन्हें वापस आना है, इसे बाइनरी फ़ील्ड में प्लग करें और वॉइला आपके लिए एक विशेष संदेश है मेरे खेल के मैदान में प्रस्तुत सभी कोड और उदाहरण या तो ओपन सोर्स कोड के संशोधनों या Kindler चेस डीबीए रॉबैयैक्स इंटरएक्टिव या दोनों के संयोजन के मूल काम हैं और अन्यथा उल्लेख किए जाने तक कॉपीराइट संरक्षित हैं। आप पहले पूछे बिना कोड का उपयोग नहीं कर सकते। ठीक है, तो मुझे पता है कि आप पूछने नहीं जा रहे हैं, तो उपहार के लिए धन्यवाद के बारे में एक अच्छा धन्यवाद कैसे करें जावास्क्रिप्ट अक्षम किए गए ब्राउज़र के लिए: PlayGounds ईमेल पता: प्लेबॉल्ड at RoubaixInteractive डॉट कॉम यह पेज आखरी बार 9132018 पर अद्यतन किया गया था डीकोड होकर और पीछे की ओर सांकेतिक शब्दों में बदलना लगता है कि जवाब का हिस्सा यहाँ वास्तव में एस्की एन्कोडिंग का उपयोग न करें इसकी शायद आप क्या चाहते हैं नहीं के साथ शुरू करने के लिए, आप की तरह str के बारे में सोचना एक सादा पाठ फ़ाइल होगा इसके बाइट्स का एक गुच्छा वास्तव में इसमें संलग्न नहीं है। इसका अनुवाद कैसे किया जाता है, यह किसी भी प्रकार के कोड को पढ़ रहा है। अगर आपको यह पता नहीं है कि यह पैराग्राफ किस बारे में बात कर रहा है, तो जॉयल्स पढ़ो, पूर्ण न्यूनतम सॉफ्टवेयर डेवलपर बिल्कुल आगे, आगे बढ़ने से पहले आपको यूनिकोड और कैरेक्टर सेट के बारे में बिल्कुल जानना चाहिए। स्वाभाविक रूप से, वे सभी गड़बड़ से अवगत होते थे जो पैदा हुए थे। इसका जवाब है, कम से कम मेमोरी में, सभी स्ट्रिंग्स के लिए एक मानक एन्कोडिंग है। वह चीज जहां यूनिकोड अंदर आती है। आईआईएम को यह पता लगाने में परेशानी होती है कि एन्कोडिंग पायथन किस प्रकार आंतरिक रूप से उपयोग करता है, लेकिन यह वास्तव में इसके लिए वास्तव में कोई मायने नहीं रखता है। मुद्दा यह है कि आप इसे एक बाइट का अनुक्रम जानते हैं, जिसे एक निश्चित तरीके से व्याख्या किया गया है। तो आपको केवल पात्रों के बारे में सोचने की जरूरत है, और नहीं बाइट्स। समस्या यह है कि व्यवहार में, आप दोनों में चलते हैं। कुछ पुस्तकालय आपको एक str प्रदान करते हैं और कुछ एक str की उम्मीद निश्चित रूप से जब आप बाइट्स की एक श्रृंखला स्ट्रीमिंग करते हैं (जैसे कि या डिस्क से या वेब अनुरोध पर) समझ में आता है। तो आपको पीछे और आगे अनुवाद करने में सक्षम होना चाहिए। कोडक दर्ज करें इन दोनों डेटा प्रकारों के बीच इसका अनुवाद लाइब्रेरी। आप एक पाठ स्ट्रिंग (यूनिकोड) से बाइट्स (एआरआर) का अनुक्रम बनाने के लिए एन्कोड का उपयोग करते हैं, और आप बाइट्स के अनुक्रम (str) से टेक्स्ट स्ट्रिंग (यूनिकोड) प्राप्त करने के लिए डीकोड का उपयोग करते हैं। यहाँ क्या हुआ मैंने अजगर को बाइट्स का अनुक्रम दिया, और फिर मैंने इसे बताया, मुझे इसके यूनिकोड संस्करण दें, बशर्ते कि यह क्रम यूट -8 में है। जैसे मैंने पूछा था, और उन बाइट्स (दिल के चरित्र) को अब पूरी तरह से माना जाता है, उनका यूनिकोड कोडपॉइंट द्वारा दर्शाया गया है। इसके चारों तरफ से जाने दो: मैंने पायथन को यूनिकोड स्ट्रिंग दिया, और मैंने स्ट्रिंग को यूटएफ -8 एन्कोडिंग का उपयोग करके बाइट्स के अनुक्रम में अनुवाद करने के लिए कहा। तो यह हुआ, और अब दिल बस बाइट्स का एक गुच्छा है जो इसे एएससीआईआई के रूप में मुद्रित नहीं कर सकता है इसलिए यह मुझे हेक्साडेसिमल दिखाता है। हम दूसरे एन्कोडिंग्स के साथ काम कर सकते हैं, ज़ाहिर है: (एक्सए 7 में यूनिकोड और लैटिन -1 दोनों में सेक्शन का किरदार है।) तो आपके प्रश्न के लिए, आपको सबसे पहले पता होना चाहिए कि आपका एन्कोडिंग क्या है अंदर। एक फाइल एक वेब अनुरोध से अपने डेटाबेस से तब स्रोत एन्कोडिंग निर्धारित करता है। स्रोत के एन्कोडिंग का पता लगाएं और इसे यूनिकोड में अनुवाद करने के लिए उपयोग करें या शायद आप इसे कहीं बाहर लिखने की कोशिश कर रहे हैं क्या एन्कोडिंग गंतव्य की उम्मीद है कि प्रयोग करें एक str में अनुवाद करने के लिए सादा पाठ दस्तावेज़ों के लिए यूटीएफ -8 एक अच्छा विकल्प है, ज्यादातर चीजें इसे पढ़ सकती हैं क्या आप बस अंतःक्रियाशीलता या कुछ चीज़ों के लिए स्मृति में आगे और आगे अनुवाद कर रहे हैं तो बस एक एन्कोडिंग को चुनिये और इसके साथ छड़ी रहें, शायद इसके लिए सबसे अच्छा विकल्प है: आधुनिक प्रोग्रामिंग में, आप शायद इस में से किसी के लिए एस्की एन्कोडिंग का उपयोग नहीं करना चाहते हैं । यह सभी संभव वर्णों का एक अत्यंत छोटा उपसमुच्चय है, और कोई भी सिस्टम मुझे इसके बारे में डिफ़ॉल्ट या कुछ भी नहीं उपयोग करता है पायथन 3 नामों को बदलकर यह बेहद स्पष्ट बनाने के लिए सर्वोत्तम बनाता है पायथन 3 में, str को बाइट्स से बदल दिया गया था। और यूनिकोड को str के साथ बदल दिया गया था। पाठ को द्विआधारी में कनवर्ट करना बाइनरी टूल में टेक्स्ट कन्वर्ट करने के बारे में टेक्स्ट को बाइनरी में कनवर्ट करें कंप्यूटर सभी वर्णों को बाइनरी डेटा के रूप में संग्रहीत संख्या के रूप में संग्रहीत करता है। कंप्यूटर निर्देश या टेक्स्ट का प्रतिनिधित्व करने के लिए द्विआधारी कोड 0 और 1 (बाइनरी नंबर) के अंकों का उपयोग करता है। प्रत्येक निर्देश या प्रतीक को एक बिट स्ट्रिंग असाइनमेंट मिलता है। तार निर्देश, पत्र या प्रतीकों के अनुरूप हो सकते हैं। कंप्यूटिंग में, इन कोडों को एन्कोडिंग डेटा के लिए उपयोग किया जाता है। गणित और कंप्यूटर विज्ञान में यह बेस-2 या बाइनरी अंक प्रणाली का उपयोग किया जाता है। प्रणाली केवल दो प्रतीकों का उपयोग करते हुए मूल्यों को प्रदर्शित करती है। बाइनरी सिस्टम में मान को आमतौर पर द्विआधारी संख्या कहा जाता है डिजिटल इलेक्ट्रॉनिक्स में और अधिक विशेष रूप से डिजिटल इलेक्ट्रॉनिक सर्किट में जो तर्कशास्त्र फाटकों (0 और 1 के मूल्यों के साथ) का उपयोग करते हैं, कंप्यूटर आंतरिक रूप से बाइनरी सिस्टम का उपयोग करते हैं कम्प्यूटर आधारित उपकरण मोबाइल फोन सहित द्विआधारी प्रणाली के साथ-साथ इसका उपयोग करते हैं। आप बाइनरी और बेस -10 सिस्टम में परिवर्तित कर सकते हैं, जो आमतौर पर मनुष्यों द्वारा उपयोग किया जाता है। आप बाइनरी और हेक्साडेसिमल में और कन्वर्ट भी कर सकते हैं जहां आपको हेक्स के एक अंक का प्रतिनिधित्व करने के लिए द्विआधारी के चार अंक की आवश्यकता है। द्विआधारी और अष्टक को बदलने और एक अन्य संभावना है। यह एक अष्टक अंक के प्रतिनिधित्व के लिए तीन द्विआधारी अंक लेता है। बाइनरी 000 ऑक्टल अंक 0 है। द्विआधारी कोड के साथ आप पाठ या निर्देशों का प्रतिनिधित्व करने के लिए द्विआधारी संख्याबद्ध प्रणाली का उपयोग करते हैं। बाइनरी छवियां द्विआधारी में छवियों को एन्कोडिंग के तरीकों की पहचान करें पीअर में द्विआधारी एन्कोडिंग का इस्तेमाल करते हुए छवियों से संबंधित बाइनरी कोड पर आधारित, छवि को पुन: उत्पन्न करना शिक्षण गाइड सामग्री , संसाधन और प्रेप के लिए स्टूडेंट वन बाइनरी इमेजस वर्डशीट प्रति जोड़ी एक बाइनरी इमेज एसेसमेंट वर्टशीट प्रति छात्र रिक्त पेपर, कलम, पेंसिल अन्य ट्रिंकेट जो विपरीत प्रदर्शन कर सकते हैं, जैसे: बजाना कार्ड, चेकर्स, सिक्का, आदि। (वैकल्पिक) शिक्षक शिक्षक गाइड एक बाइनरी छवियाँ प्रति जोड़ी प्रिंट करें प्रति छात्र प्रिंट करें एक बाइनरी इमेज आकलन वर्कशीट उन आइटमों के समूह इकट्ठा करें जो छात्रों को अपने द्विआधारी एन्कोडिंग (वैकल्पिक) प्रारंभ करते समय उपयोग के लिए विपरीत दिख सकते हैं (10 मिनट) यह एक आखिरी पाठ की समीक्षा करने के लिए महान समय है जिसे आपने अपने वर्ग के माध्यम से चलाया था। हम आपको संपूर्ण वर्ग के प्रश्न पूछने और छोटे समूहों में अपने उत्तरों के बारे में बात करते हुए वैकल्पिक रूप से सुझाव देते हैं। यहाँ कुछ सवाल हैं जिनकी आप समीक्षा में पूछ सकते हैं: हम आखिरी बार क्या किया था क्या आप चाहते हैं कि हम क्या करने का मौका मिलेगा क्या आप उस सबक के बाद किसी भी प्रश्न के बारे में सोचते हैं जिसे आप पूछना चाहते हैं कि आपका पसंदीदा हिस्सा क्या था अंतिम पाठ। पाठ टिप छात्रों को पसंदीदा चीजों के बारे में पूछकर समीक्षा समाप्त करने से पिछला व्यायाम की सकारात्मक धारणा को छोड़ने में मदद मिलती है, जिस गतिविधि को आप शुरू करने वाले हैं 2) शब्दावली इस पाठ में एक महत्वपूर्ण शब्द की समीक्षा की गई है और एक नया शब्द: बाइनरी - मेरे साथ यह कहो: द्वि-नेरे-एई केवल दो विकल्पों का उपयोग करके जानकारी का प्रतिनिधित्व करने का एक तरीका है द्विआधारी वर्णमाला - यह मेरे साथ कहें: द्वि-नरे-एई अल-फा-देट अपने द्विआधारी कोड में इस्तेमाल किए गए दो विकल्प 3) बाइनरी इन रिव्यू में देखें यदि आपका क्लास कोर्स 2 से द्विआधारी कंगन के पाठ को याद करता है। क्या आपको याद है कि हम कैसे इस्तेमाल करते हैं और पत्रों का प्रतिनिधित्व करते हैं आप एक उदाहरण करना चाहते हैं उनके साथ उनकी स्मृति को ताज़ा करने के लिए एक पत्र या दो का प्रयोग करके क्या अन्य तरीकों से हम उन पत्रों का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं क्या होगा अगर हम इसका उपयोग नहीं कर सके और बंद कर सकते हैं अपने वर्ग को प्रोत्साहित करने के लिए कुछ अन्य विरोधियों के साथ समान अक्षरों का प्रतिनिधित्व करने के लिए प्रोत्साहित करें जो आपने किया था। उन महान सुझाव हैं एक नए अक्षर को कोडित करने के लिए उनमें से एक का उपयोग करें। एक बार जब आप एक या दो अन्य अक्षर को दोहराते हैं, तो व्यायाम शुरू करें हम एक ही बाइनरी वर्णमाला का उपयोग किसी चित्र को सांकेतिक शब्दों में कैसे कर सकते हैं छात्रों को पता नहीं है कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं वह ठीक है। आप उन्हें जवाब कदम-दर-चरण तक ले जा सकते हैं। क्या होगा यदि हमारे पास इस तरह की तस्वीर है, जहां प्रत्येक वर्ग के लिए केवल दो अलग-अलग विकल्प हैं, काले या सफेद हम इसे कैसे एन्कोड कर सकते हैं ताकि किसी और को यह देखे बिना चित्र को फिर से बनाया जा सके हो सकता है कुछ छात्र ग्राफ़ पेपर प्रोग्रामिंग सबक पर वापस सुन सकते हैं हालांकि बहुत सी समानताएं हो सकती हैं, उन्हें ये पता चले कि यह काफी अलग है कि उन्हें इस पाठ को निर्देशित करने के लिए उस सबक का उपयोग नहीं करना चाहिए आप सुझाव दे सकते हैं जैसे: सफेद, काले, सफेद, काले बोलें अब एक अच्छा सुझाव है कि मैं आपको जोड़े में तोड़ने वाला हूं। एक बाइनरी वर्णमाला पर फैसला करने के लिए अपने टीम के साथ काम करें। तय करें कि क्या आप चाहते हैं कि आपके जोड़े अपने एनकोडिंग को अन्य समूहों के साथ समय से आगे साझा करें, और उन्हें बताएं कि क्या वे एक कुंजी बनाएंगे, या उनके तरीकों को गुप्त रखेंगे अब, कुछ छवियों को सांकेतिक शब्दों में कहें, जैसे कि एक कंप्यूटर होगा गतिविधि: बाइनरी छवियाँ (20 मिनट) 4) बाइनरी छवियां अब इसके छात्रों को बारी 1) छात्रों को जोड़े में विभाजित करें। 2) उन्हें अपने साथी के साथ एक छवि चुननी है 3) उन्हें यह पता लगाने के लिए प्रोत्साहित करें कि उनके बाइनरी वर्णमाला क्या होने जा रहा है। 4) उन्हें अपनी नई बाइनरी वर्णमाला का उपयोग करके उनकी छवि को सांकेतिकृत करें। 5) छात्रों को एक और टीम के साथ एन्कोडिंग व्यापार करने के लिए निर्देशित करें और देखें कि क्या वे यह पता लगा सकते हैं कि दूसरा कौन काम करता है। 6) एक स्तर चुनें - आसान: दूसरी टीम को पता है कि आपकी एन्कोडिंग विधि क्या थी - मुश्किल: अन्य टीम को अपनी एन्कोडिंग विधि का अनुमान लगाया गया है लपेटें (10 मिनट) 5) फ्लैश चैट: हम क्या सीखते हैं हम आज क्या सीखते हैं आप किस प्रकार के बाइनरी वर्णमाला बनाते हैं क्या आप सोच सकते हैं कि आप केवल अपनी उंगलियों का उपयोग कर एक छवि को कैसे एन्कोड कर सकते हैं क्या आपको लगता है कि आप ध्वनि के बाहर बाइनरी वर्णमाला 6) वोकैब शमकाब आप इन्हें कक्षा के रूप में चुन सकते हैं, या छात्रों को एक कोहनी साथी और साझा करने के साथ चर्चा कर सकते हैं। क्या आपको शब्द द्विआधारी वर्णमाला की परिभाषा याद है आपके द्विआधारी कोड में उपयोग किए गए दो विकल्प एक तीन तरफा बहुभुज शून्य से बड़ा संख्या आकलन (10 मिनट) 7) बाइनरी छवि आकलन वर्कशीट विस्तारित लर्निंग छात्र गतिविधियों को बढ़ाने के लिए इन गतिविधियों का उपयोग करना। उनका उपयोग वर्ग की गतिविधियों या अन्य संवर्धन के बाहर के रूप में किया जा सकता है। रंग छवियों को संग्रहित करना यदि आपकी कक्षा को वास्तव में द्विआधारी छवियों को संग्रहीत करने का विचार मिलता है, तो वे जान सकते हैं कि रंग छवियों को कैसे करना है। सबसे पहले, आपको इस बात पर चर्चा की आवश्यकता होगी कि बाइनरी का उपयोग करके रंग कैसे काम करता है (जैसे बाइनरी बाउबल्स में पृष्ठ 21)। फिर, कुछ चित्रों का परिचय दें जो इन रंगों के संयोजन का उपयोग करते हैं, इन विद्यार्थियों को रंगीन छवियों को कोड करने के तरीकों के साथ आने के लिए प्रोत्साहित करें हेक्साडेसीमल कनेक्शन और पृष्ठभूमि जानकारी ISTE मानक (पूर्व में नेट्स) इस पाठ में संतुष्ट हैं: 1 सी। जटिल प्रणालियों और मुद्दों को जानने के लिए 2 डी मॉडल और सिमुलेशन का उपयोग करें। टीमों को मूल कार्यों का निर्माण करने या समस्याओं को हल करने के लिए योगदान 4b एक समाधान विकसित करने या प्रोजेक्ट 4 डी को पूरा करने की गतिविधियों की योजना और प्रबंधन करें। वैकल्पिक समाधान 6d का पता लगाने के लिए कई प्रक्रियाओं और विविध दृष्टिकोण का उपयोग करें। नई प्रौद्योगिकियों को सीखने के लिए मौजूदा ज्ञान को स्थानांतरित करें इस सबक समर्थन में कार्य करता है सीएसटीए के -12 कंप्यूटर विज्ञान मानक: सीएल। एल 1: 3-02 सहकर्मी शिक्षकों के साथ सहकारिता और सहयोगी कार्य, और अन्य तकनीक का उपयोग करते हुए CT. L1: 6-01 समझना और उपयोग करना एल्गोरिथम समस्या निवारण सीएल। एल 2-03 में बुनियादी कदम सहयोगियों, सहयोगियों और अन्य लोगों के साथ सहयोग करते हैं जैसे जोड़ी प्रोग्रामिंग, प्रोजेक्ट टीमों में काम करना, और समूह सक्रिय सीखने की गतिविधियों CT. L2-06 में भाग लेने के लिए वर्णन करें और विश्लेषण करें निर्देशों का अनुक्रम सीटी। एल -2-07 के अनुसार विभिन्न तरीकों से डेटा का प्रतिनिधित्व करते हैं: पाठ, आवाज़, चित्र, संख्याएं सीटी। एल 2-14 गणित के तत्वों और कंप्यूटर विज्ञान, द्विआधारी संख्या, तर्क, सेट, और फ़ंक्शन सीटी .3 ए-05 बाइनरी और हेक्साडेमिन के प्रतिनिधित्व सीटी। एल 3 बी -07 के बीच संबंधों का वर्णन करें विभिन्न प्रकारों में बाइनरी अनुक्रमों की व्याख्या सीटी। एल 1: 6-02 एक एल्गोरिथ की सरल समझ विकसित करना कंप्यूटर-फ्री अभ्यासों का उपयोग कर रहा है अगला-जनरल विज्ञान मानक 3-5-ETS1-2 समस्या के मानदंड और बाधाओं को पूरा करने की संभावना के आधार पर एक समस्या के लिए कई संभावित समाधान उत्पन्न और तुलना करें सामान्य कोर गणितीय व्यवहार 1. बनाओ समस्याओं की समझ और उन्हें सुलझाने में दृढ़ रहना 2. तर्कसंगत और मात्रात्मक रूप से तर्क करना 4. गणित के साथ मॉडल 6. सटीकता में भाग लें 7. संरचना का उपयोग करें और देखें 8. दोहराव के तर्कों में देखें और नियमितता व्यक्त करें आम कोर मठ मानकों 4. ओए. C.5 किसी दिए गए नियम का अनुसरण करते हुए संख्या या आकृति पैटर्न उत्पन्न करें पैटर्न की स्पष्ट विशेषताओं को पहचानें जो नियम में स्पष्ट नहीं थे आम कोर लैंग्वेज आर्ट स्टेंडर्ड L.3.6 सटीक रूप से ग्रेड-उपयुक्त संवादात्मक, सामान्य शैक्षणिक और डोमेन-विशिष्ट शब्दों और वाक्यांशों का प्रयोग करते हैं, जो कि स्थानिक और लौकिक संबंधों को संकेत देते हैं L.4.6 सही-सही सामान्य शैक्षिक और डोमेन-विशिष्ट शब्दों और वाक्यांशों को सटीक क्रियाओं, भावनाओं, या होने के राज्यों को संकेत देते हैं और जो किसी विशेष विषय के लिए मूलभूत हैं, उन्हें सटीक रूप से प्राप्त करें और उपयोग करें। L.5.6 अधिग्रहण और सटीक ग्रेड - उचित सामान्य अकादमिक और डोमेन-विशिष्ट शब्दों और वाक्यांशों, जो कि इसके विपरीत, अतिरिक्त, और अन्य तार्किक संबंधों को संकेत देते हैं

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